नोटबंदी और जीएसटी से लड़खड़ाई देश की अर्थ व्यवस्था. .......
Desh
Delhi
Delhi
नोटबंदी और जीएसटी से लड़खड़ाई देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रधान मंत्री और वित्त मंत्री की अति अनिवार्य बैठक आज शाम होने वाली थी ! जो कि टाल दी गई ! सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार वित्त मंत्री ने अपने मंत्रालय के अधिकारियों के साथ उक्त मामले में बैठक करना पहले जरूरी समझा ! यह बैठक काफी लंबे समय तक चली ! बैठक में लिए गये फैसलों की जानकारी शायद प्रधान मंत्री से मुलाकात या बैठक के बाद सामने आयेगी ? जगदीश विश्वकर्मा संपादक - न्यूज़ इंडिया टी वी newsindiatv. in


]नगर उदय अभियान हितग्राही सम्मेलन*
Desh
Madhya Pradesh
Panna
*नगर उदय अभियान हितग्राही सम्मेलन* पन्ना न्यूज़, अमानगंज प्रमोद वर्मा पन्ना जिले के अमानगंज मे नगर के शासकीय बालक हायर सेकेंडरी स्कूल प्रांगण में नगर उदय अभियान हितग्राही सम्मेलन का आयोजन हुआ जिसमें मुख्य अतिथि नगर परिषद अमानगंज के अध्यक्ष श्री हक्कुन दहायत विशिष्ट अतिथि श्री एस के गुप्ता गुनौर एस डी एम एवं सीएमओ एच एम् चौबे जी शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य संतोष शर्मा, एवं बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्य किरण मैडम जी मंडी सदस्य राजेश जी छिरोलिया राजू चौबे, अश्वनी भटनागर जी प्रभूदयाल विश्वकर्मा एवं अन्य समस्त पार्षदगण सहित नगर का वृहद जनमानस सम्मिलित हुआ जिसमें विभिन्न विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भी भाग लिया मध्य प्रदेह शासन द्वारा समाज के विकास हेतु चलाई जा रही अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं और उनके क्रियानवयन तथा समाज के हर वर्ग को लाभान्वित किये जाने के उद्देश्य से नगर उदय अभियान चलाया गया इस अभियान में जहाँ समाज के हर वर्ग के लोगों को हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया वहीँ समाज के हर वर्ग और अंतिम छोर तक रहने वाले लोगों को हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया नगर उदय अभियान की शुरआत का कार्यक्रम 2 माह पूर्व आयोजित किया गया था जिसमे दल प्रभारियों एवं सहायकों द्वारा नगर के प्रत्येक वार्डों में हितग्राहियों के घर जा जाकर योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई और उनके परिवार के दस्तावेज व् अभिलेख प्राप्त किये गए तथा उनके परिवार की समस्या के अनुरूप उन्हें योजनान्तर्गत लाभ प्रदान किया गया इसके साथ ही नगर विकास के नवीन कार्य हेतु भूमि पूजन तथा पूर्ण नियोजन कार्यों का लोकार्पण किया गया व् मध्य प्रदेश शासन की अन्य योजनाओं में पात्र श्रेणी का चयन किया गया व् नगर विकास के लिए मूलभूत सुविधा अन्य गतिविधियों के लिए नवीन कार्यों को प्रस्तावित किया गया साथ ही जन शिकायतों को शिकायत पंजी में दर्ज कराकर उनकी शिकायतों का निराकरण भी किया गया। हितग्राही सम्मलेन में शासन के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही कार्य प्रारंभ किया गया। इस शुभ अवसर पर विभिन्न वार्डों की रोड निर्माण का शिलान्यास भूमि पूजन किया गया एवं मुख्यमंत्री योजना के द्वारा पात्र विद्यार्थियों को साइकिलों का वितरण किया गया विगत कई दिनों से प्रतीक्षित कचड़ा वाहनों को आज हरी झंडी दिखाकर नगर के वार्ड से कचरा लाने के लिए भेजा गया कचरा वाहन की व्यवस्था सभी 15 वार्डों में 5 वाहनों के माध्यम से की गई इस अवसर पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं अध्यक्ष महोदय ने नगर में मीठे जल की व्यवस्था के लिए नल जल योजना के तहत शीघ्र ही मीठा जल उपलब्ध कराने की बात कही एवं नगर उदय अभियान रितिक राही कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।


नगर उदय अभियान में मिला 6450 हितग्राहियों को लाभ*
Desh
Madhya Pradesh
Jabalpur
जबलपुर पनागर *नगर उदय अभियान में मिला 6450 हितग्राहियों को लाभ* मध्य प्रदेह शासन द्वारा समाज के विकास हेतु चलाई जा रही अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं और उनके क्रियानवयन तथा समाज के हर वर्ग को लाभान्वित किये जाने के उद्देश्य से नगर उदय अभियान चलाया गया इस अभियान में जहाँ समाज के हर वर्ग के लोगों को हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया वहीँ समाज के हर वर्ग और अंतिम छोर तक रहने वाले लोगों को हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया नगर उदय अभियान की शुरआत का कार्यक्रम 2 माह पूर्व आयोजित किया गया था जिसमे दल प्रभारियों एवं सहायकों द्वारा नगर के प्रत्येक वार्डों में हितग्राहियों के घर जा जाकर योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई और उनके परिवार के दस्तावेज व् अभिलेख प्राप्त किये गए तथा उनके परिवार की समस्या के अनुरूप उन्हें योजनान्तर्गत लाभ प्रदान किया गया आज के इस कार्यक्रम में पनागर के 6450 हितग्राहियों को विभिन्न योजनान्तर्गत 7 करोड़ 34 लाख रुपयों की राशि स्वीकृत की गई एवं नगर विकास के नवीन कार्य हेतु 258.89 लाख रुपयों का भूमि पूजन तथा पूर्ण नियोजन कार्यों के 340.45 लाख रुपयों का लोकार्पण किया गया व् मध्य प्रदेश शासन की अन्य योजनाओं में पात्र श्रेणी का चयन किया गया व् नगर विकास के लिए मूलभूत सुविधा अन्य गतिविधियों के लिए नवीन कार्यों को प्रस्तावित किया गया साथ ही जन शिकायतों को शिकायत पंजी में दर्ज कराकर उनकी शिकायतों का निराकरण भी किया गया। हितग्राही सम्मलेन में शासन के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही कार्य प्रारंभ किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पनागर के यशस्वी विधायक सुशील तिवारी इंदु भैया विशिष्ठ अतिथि शिव पटेल जिलाअध्यक्ष ग्रामीण भा ज पा एवं अध्यक्ष नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति रीना आनंद जैन की अध्यक्षता, पूर्व विधायक नरेंद्र त्रिपाठी नगर मंडल अध्यक्ष सर्वेश मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष संतोष सैनी, अरविन्द सैनी, विधायक प्रतिनिधि मिन्चू आनंद जैन, पत्रकार विवेक मिश्रा ,युवा मोर्चा से कुनाल पटेल , पूर्व नगर मंडल अध्यक्ष अनिल गौतम, नगर पालिका उपाध्यक्ष प्रदीप गोंटिया के साथ समस्त वार्डों के पार्षद गण रविचरण पांडे, श्रीमती रीतू कुशवाहा, अनिल रजक, अब्बाश मंसूरी,श्रीमती उमा दाहिया, मनोज वंशकार, राजेश तिवारी, श्रीमति रेखा पटेल,श्रीमती ज्योति जैन, दिलीप पटेल, अमित सितपाल, श्रीमती पूनम कुशवाहा, श्रीमती अंजना कुशवाहा, श्रीमती लक्ष्मी पटेल, मनोनीत पार्षद अशोक पांडे, प्रेमलता पटेल, सरमन कुशवाहा, मुकेश चौधरी, राजकुमार कुशवाहा, गोर्वधन खेतपाल, चक्रेश मोदी, विजय बर्मन, शेलेन्द्र साहू, केशलाल रजक, पदम् मोदी, नितिन गौतम नगर पालिका अधिकारी/कर्मचारी एवं समस्त विभागों के अधिकारी/ कर्मचारी की उपस्थिति में इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम का आभार नगर पालिका सी एम ओ श्रीमती जयश्री चौहान के द्वारा व्यक्त किया गया ।


कोड रेड की टीम द्वारा निर्दोष छात्र पर की गयी कार्यवाही को लेकर राम संगठन ने ज्ञापन सौपा।
Desh
Madhya Pradesh
Jabalpur
जबलपुर । कोड रेड की टीम द्वारा निर्दोष छात्र पर की गयी कार्यवाही को लेकर राम संगठन ने ज्ञापन सौपा। ज्ञापन मैं लड़की का नाम उजागर करने की बात कही, साथ ही निर्दोश पाये जाने पर कोड रेड टीम के खिलाफ कार्यवाही की मांग की गयी।। कोड रेड की ऐसी हरकत की वजह से छात्र के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है । कॉलेज प्रशासन के कुछ लोगो पर साजिश रचने का आरोप लगाते हुए निष्पक्ष कार्यवाही की मांग की गयी। जल्दी ही होगा कॉलेज प्रशासन का खुलासा . अतरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कार्यवाही का भरोसा दिलाया है ।


बीजेपी ने जारी की यूपी प्रत्याश‌ियों की तीसरी सूची, स्वामी प्रसाद का भी नाम
Desh
Uttar Pradesh
lucknow
सम्भावादात ।। जपा ने यूपी व‌िधानसभा चुनाव के ल‌िए 67 प्रत्याश‌ियों की ल‌िस्ट जारी की है। यहां देखें नाम मछलीशहर से नीता रावत जौनपुर से गिरीश यादव रसड़ा से रामइक़बाल सिंह पथरदेवा से सूर्य प्रताप शाही को टिकट चुनार से अनुराग सिंह, केराकत से दिनेश सोनी ,सगड़ी से गोपाल निषाद वाराणसी कैंट से सौरभ श्रीवास्तव, औराई से दीनानाथ भास्कर, मिर्जापुर से रत्नाकर मिश्रा वाराणसी उत्तर - रविन्द्र जायसवाल फूलपुर से अरुण यादव , वाराणसी दक्षिण से नीलकंठ को टिकट पडरौना से स्वामी प्रसाद मौर्य को टिकट म‌िला है


परियट इमलिया में डेरियों पर की गई संयुक्त कार्यवाही से मचा हड़कंप*
Desh
Madhya Pradesh
Jabalpur
जबलपुर प्रकाश प्यासी....*परियट इमलिया में डेरियों पर की गई संयुक्त कार्यवाही से मचा हड़कंप* परियट एवं इमलिया में सैंकड़ों डेरियाँ संचालित हैं जिन पर कई बार कार्यवाही किये जाने के बाद भी डेरी मालिकों पर सुधार की स्थिति नहीं हो रही है लगातार बढ़ते प्रदुषण और नदी के प्रदूषित होने के कारण डेरियाँ हटाने के लिए जहाँ प्रशासन कई तरह की कार्यवाही तो करता है लेकिन डेरी मालिकों पर इसका कोई भी प्रभाव नहीं है इसी चरण में आज इमलिया स्थित सूरज बनारसी डेरी में अचानक की गई कार्यवाही से हड़कंप की स्थिति मच गई, अधिकारियों ने जांच के दौरान कई तरह की गड़बड़ियां पाई गई डेरी मालिक द्वारा जगह कम होने के बावजूद अधिक भैंसों को रखा गया जिसके कारण भैंसों को पर्याप्त जगह का नहीं होने से जानवरों को बैठने की जगह का ना होना और बछड़ों को अलग रखने के कारण डेरी मालिक पर पशु क्रूरता एक्ट के तहत कार्यवाही की गई। *बिना व्यवसायिक डायवर्शन के चल रही थी डेरी* इसी के साथ ही राजश्व निरीक्षक द्वारा व्यवसायिक डायवर्शन की जांच की गई जिसमें डायवर्शन ना होने के कारण गाईड लाइन के अनुसार 20% अधिक जुर्माना लगाया गया वहीँ मध्य प्रदेश विद्युत् मंडल पनागर के सब इंजीनियर कुशवाहा जी द्वारा भी लाइट कनेक्शन तुरंत काट दिए गए। आज की गई इस कार्यवाही में एस डी एम नमःशिवाय अर्जरिया जी, तहसीलदार पनागर शैलेंद्र बड़ोनिया, डॉ पाल जी डायरेक्टर विटनरी विभाग,राजश्व निरीक्षक हल्का पटवारी पंकज पाठक, एमपीईबी सब इंजीनयर कुशवाहा जी, पनागर थाना स्टाफ की मौजूदगी में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई।


छिन्दवाड़ा/उमरानाला विद्युत वितरण केंद्र के AE पंकज डेहरिया की चल रही मनमानी!!
Desh
Madhya Pradesh
CHHINDWARA
सुदेश नागवंशी छिन्दवाड़ा ~~~~ जिले के उमरानाला विद्युत मंडल केंद्र में पंकज डेहरिया AE के द्वारा किसानों की मोटर और टेस्ट रिपोर्ट में चल रही और किसानों से टेस्ट रिपोर्ट के लिए ज्यादा राशि मांगी जा रही है जिससे किसान परेशान हो हो रहे हैं आये दिन वसूली के नाम पर ग्रामीणों से कर रहा बदसलूकी को ग्राम करेर जाकर वसूली के लिए किसानो को परेसान करने लगा पता होने के बावजूद भी ऐसे घर गया जिस घर के सभी पुरुष उस समय घर में उपस्थित नही थे घर में पुरुष के न होने की खबर होने पर भी AE द्वारा उस घर में जाकर घर की लाइन काट दी गई एवम् घर की ओरतो से वसूली को लेकर अपशब्दों का प्रयोग किया ।।ऐसे पढ़े लिखे AE जेसे पद पर पदस्थ ,को बात तक करने का तमीज नही है, और कहाँ जाकर किस्से केसी बात करना है इस AE को तमीज नही है । AE के द्वारा बदसलूकी को लेकर पुलिस चौकी उमरानाला में AE पंकज डेहरिया की शिकायत की गई है ।। ग्रामीणो को अब AE पर कार्यवाही का इन्तेजार है और पुलिस से उम्मीद है की उमरानाला AE पर कार्यवाही की जायगी ।


यूपी में नए चुनावी समीकरण : एनसीपी सपा के अखिलेश यादव गुट से गठबंधन की इच्छुक
Desh
Uttar Pradesh
Delhi
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में यादव परिवार और समाजवादी पार्टी में फूट के चलते राजनीतिक दलों की निगाहें नई संभावनाओं पर टिक गई हैं और विधानसभा चुनाव को लेकर नए समीकरण बनने लगे हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव गुट से जुड़ने की इच्छा जताई है. एनसीपी उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित महागठबंधन का हिस्सा बनने की इच्छुक है. एनसीपी ने कहा है कि वह समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव धड़े के बजाए उनके पु़त्र अखिलेश यादव के नेतृत्व वाले धड़े को चुनेगी. एनसीपी के महासचिव तारिक अनवर ने कहा है कि यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अच्छी छवि है. इससे प्रस्तावित महागठबंधन को भाजपा को पराजित करने में काफी सहायता मिलेगी. तारिक अवनवर का कहना है कि ‘‘ अखिलेश यादव की छवि से महागठबंधन को काफी मदद मिलेगी. लोगों ने उन्हें पार्टी के चेहरे के रूप में स्वीकार कर लिया है. ’’ उन्होंने कहा कि‘‘ अभी प्राथमिकता भाजपा को हराने के लिए समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, जनता दल-यू और राष्ट्रीय लोक दल का महागठबंधन बनाने की है.’’ एनसीपी की सपा के नेतृत्व में महागठबंधन में शामिल होने की मंशा साफ करते हुए तारिक अनवर ने कहा कि ‘‘ राकांपा इसका हिस्सा बनेगी. अगर हम उत्तरप्रदेश जैसे राज्य में साम्प्रदायिक ताकतों को रोकते हैं तो इसका पूरे देश में स्पष्ट संदेश जाएगा. ’’ गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी में मुलायम सिंह यादव और उनके पुत्र अखिलेश यादव के बीच घमासान जारी है. पार्टी के दो हिस्सों में बंटने की संभावनाएं बलवती हो गई हैं. इन हालात में एनसीपी द्वारा किस गुट को समर्थन किया जाएगा? इस सवाल पर तारिक अनवर ने कहा, ‘‘ चूंकि 80 प्रतिशत विधायक अखिलेश के साथ हैं, तो उनकी समाजवादी पार्टी असली है. हम उनके साथ जाएंगे. ’’ उत्तरप्रदेश में 403 सदस्यीय विधानसभा में एनसीपी के एकमात्र विधायक फतेह बहादुर हैं. एनसीपी नेता ने कहा कि ‘‘हमें अपनी ताकत की जानकारी है और हम इसके अनुरूप ही गठबंधन का हिस्सा बनना चाहेंगे. कई स्थानों पर हमारे उम्मीदवार दूसरे या तीसरे स्थान पर आए हैं. इसलिए हम 20 से 25 सीट चाहेंगे.’’ उल्लेखनीय है कि साल 2015 में एनसीपी बिहार में महागठबंधन से अलग हो गई थी क्योंकि नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने एनसीपी से विचार विमर्श किए बिना ही महागठबंधन के घटकों के साथ सीटों के बंटवारे की घोषणा कर दी थी. गोवा में कांग्रेस और एनसीपी के बीच गठबंधन को लेकर पूछे गए सवाल पर तारिक अनवर ने कहा कि तटीय राज्य में किसी सहमति तक नहीं पहुंचा गया है जहां 4 फरवरी को चुनाव होने हैं. उन्होंने कांग्रेस-एनसीपी के बीच महाराष्ट्र में आगामी निकाय चुनाव में गठबंधन होने की संभावना व्यक्त की. (इनपुट एजेंसी से भी)


बुलंदशहर गैंगरेप को राजनीतिक साजिश बताने पर SC ने आजम को लगाई फटकार, CBI जांच पर लगाई रोक
Desh
Madhya Pradesh
Katni
बुलंदशहर रेप केस की सुनवाई के दौरान सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को फटकार लगाई है. दरअसल आजम खान ने बुलंदशहर में हुई गैंगरेप की घटना को साजिश राजनीतिक करार दिया था. जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार और आजम खान को नोटिस जारी कर 3 हफ्ते में जवाब मांगा है. कोर्ट ने फिलहाल इस मामले की सीबीआई जांच पर रोक भी लगा दी है.


बैतूल: मंत्री के सामने छात्रों को कुर्सी से उतार गीली जमीन पर बैठाया
Desh
Madhya Pradesh
Katni
मध्य प्रदेश के बैतूल में जिन बच्चों को प्रभारी मंत्री से साइकिल दिला कर उनका सम्मान किया जाना था, उन्हें पहले कुर्सी पर बैठाया और बाद में वहां उठा कर जमीन पर बैठा दिया. संबंधित खबरें साइकिल का लालच देकर लगवाई झाड़ू गभर्वती महिलाओं के लिए मोटरसाइकिल एंबुलेंस रियो ओलंपिक विलेज में दहशत! साइकिल ट्रैक के पास ब्लास्ट, स्टेडियम के पास दो लोगों की हत्या दरअसल बैतूल के प्रभारी मंत्री लाल सिंह आर्य स्मार्ट फोन और साइकिल वितरित करने बैतूल पहुंचे थे. जेएच कालेज में कार्यक्रम आयोजित किया गया था. शुरू में कुर्सी खाली थी तो जगह भरने के लिए स्कूली बच्चों को उन पर बैठा दिया. जब लोग आने लगे तो इन बच्चों को उठा कर जमीन पर बैठा दिया. मामला बढ़ता देख प्रभारी मंत्री ने कहा कि जब आजादी के लिए लोगों ने घास की रोटी खाई तो बच्चे नीचे बैठ गए तो क्या हो गया? वहीं बच्चो के अभिभावकों का कहना है कि बच्चों को जिस जगह बैठाया गया वहां बिछा कारपेट गीला था.


हर कम्प्लेंट एफआईआर नहीं होती, कुछ मामलों में एनसीआर की जाती है
Desh
Madhya Pradesh
Katni
कोई महत्वपूर्ण सामान गुम हो जाने, आपसी झड़प या गाली-गलौच होने जैसे ही कई मामलों के निबटारे के लिए पुलिस स्टेशन में कम्प्लेंट की जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हर तरह की कम्प्लेंट के लिए एफआईआर दर्ज नहीं होती। कुछ मामलों में एनसीआर भी करनी होती है। क्राइम के आधार पर पहले तय किया जाता है कि वह किस कैटेगरी का है और उसी के मुताबिक, एफआईआर या एनसीआर करते हैं।


बैंक का लोन नहीं चुका पा रहे हैं तो घबराइए मत
Desh
Madhya Pradesh
Katni
यूटिलिटी डेस्क।क्रेडिट कार्ड, होम लोन, कार लोन आदि के लिए कई लोग ईएमआई भरते हैं। कई बार ईएमआई भरने में चूक जाते हैं। ऐसे में, बैंक वसूली एजेंट भेजता है। रिकवरी एजेंटों की सख्ती के कारण कई लोग सुसाइड तक कर लेते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि लोन चुकाने वालों के भी कई राइट हैं और कोई भी वसूली एजेंट उसे प्रताड़ित नहीं कर सकता। अदालत द्वारा रिकवरी एजेंटों के खिलाफ निर्णय देने के बावजूद कई कर्जदारों ने उत्पीड़न की शिकायत की है। उपभोक्ता कमीशन ने भी बैंकों को अतीत में उनकी उगाही के लिए बाहुबलियों की भर्ती के लिए प्रेरित किया है। दिल्ली हाईकोर्ट के सॉलिसिटर कुणाल मदान के अनुसार, हर देनदार के कुछ अधिकार हैं। इन अधिकारों को जानकर आसानी से रिकवरी एजेंटों से निपटा जा सकता है।


28 दिन पहले तक अरुणाचल के CM रहे कलिखो की घर में मिली बॉडी, प्रदर्शनकारियों ने डिप्टी CM की एक बिल्डिंग में लगाई आग
Desh
Madhya Pradesh
Katni
ईटाननगर.अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम कलिखोपुल (47) की मौत हो गई। मंगलवार को उनकी बॉडी सीएम हाउस में पंखे से लटकी मिली। बता दें कि 13 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पुल को सीएम की पोस्ट छोड़नी पड़ी थी। हालांकि, वे सीएम हाउस में ही रह रहे थे। माना जा रहा है कि सीएम की कुर्सी जाने के बाद से ही वे डिप्रेशन में थे। पुल की मौत की खबर की जानकारी लगते ही राज्यभर में विरोध प्रदर्शन भड़का। पुल के सपोर्टर्स ने पहले नए सीएम पेमा खांडू के नीति बिहार इलाके में मौजूद बंगले का घेराव किया। इसके बाद भीड़ ने डिप्टी सीएम चौवना मे की एक अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग में आग लगा दी। पुल की बॉडी रखने के लिए मंगवाए गए ताबूत को भी भीड़ ने नुकसान पहुंचाया। कौन थे पुल... - पिछले साल दिसंबर में नबाम तुकी सरकार से बगावत करके कांग्रेस नेताओं का एक धड़ा अलग हो गया। पुल इसकी अगुआई कर रहे थे।


SC ने कहा- कश्मीर समस्या सुलझाने में इंसानियत का होना जरूरी, लेकिन फोर्सेस में इस बात की कमी
Desh
Madhya Pradesh
Katni
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में 33 दिनों से विरोध प्रदर्शन जारी हैं। हालात पर काबू करने के लिए सिक्युरिटी फोर्सेस को पैलेट गन चलानी पड़ रही है। हजारों लोग घायल हो चुके हैं। गन के इस्तेमाल को रोकने की बातें हो रही हैं। हालांकि, सीआरपीएफ इसके लिए तैयार नहीं है। दूसरी ओर, सुप्रीम कोर्ट ने कहा है, "घाटी की समस्या को हल करने के लिए इंसानियत का होना सबसे जरूरी है।" बता दें कि 8 जुलाई को हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद कश्मीर में प्रोटेस्ट शुरू हो गया था। सुप्रीम कोर्ट ने ये कहा... - सु्प्रीम कोर्ट के दो जजों जस्टिस पीसी घोष और जस्टिस अमिताभ रॉय की बेंच ने मंगलवार को कहा, "कश्मीर की समस्या सुलझाने के लिए इंसानियत का होना सबसे ज्यादा जरूरी है और इसी चीज की वहां कमी दिखाई देती है।" - "लोगों को प्यार और लगाव से समझाना चाहिए, लेकिन सिक्युरिटी फोर्सेस की कोशिशों में इसकी कमी दिखाई देती है। सरकार को इस बात को तय करना चाहिए।"