3 LIC पॉलिसी होल्डर हो जाएं सावधान, कहीं हो न जाएं फर्जीवाड़े का शिकार


Life Insurance Corporation  of India (LIC) ने अपने सभी बीमाधारकों और ग्राहकों को अलर्ट किया है. कंपनी के मुताबिक, कुछ लोग एलआईसी अधिकारी, एजेंट या बीमा नियामक आईआरडीए के अधिकारी बनकर फोन करते हैं और बीमाधारकों को उनके इंश्योरेंस पॉलिसी को लेकर कुछ बढ़ा चढ़ाकर फायदे दिलाने के फर्जी वादे करते हैं.
LIC ने अपने सभी बीमाधारकों और ग्राहकों को अलर्ट किया है. कंपनी के मुताबिक, उन्हें इस बारे में शिकायत मिली है कि कई ग्राहकों को उनके मोबाइल और लैंडलाइन पर फोन करके भ्रमित किया जा रहा है.

कंपनी के मुताबिक, कुछ लोग एलआईसी अधिकारी, एजेंट या बीमा नियामक आईआरडीए के अधिकारी बनकर फोन करते हैं और बीमाधारकों को उनके इंश्योरेंस पॉलिसी को लेकर कुछ बढ़ा चढ़ाकर फायदे दिलाने के फर्जी वादे करते हैं. इसके लिए वे एलआईसी धारकों को बोनस, वर्तमान पॉलिसी के अंतर्गत ही बेहतर बेनिफिट तक का लालच देते हैं. वे वर्तमान पॉलिसी को सरेंडर करने के लिए ग्राहक को राजी कर लेते हैं.

कुछ बीमा एजेंटों ने बताया कि पॉलिसी सरेंडर कराकर बेहतर रिटर्न दिलवाने के लिए कुछ ग्राहकों से अच्छी रकम तक वसूली गई. वहीं, कुछ ग्राहकों के सरेंडर की गई धनराशि को झूठे वादे करते हुए दूसरी जगह निवेश करा दिया गया.

Karobaar