6 AUS Open पर पहले धुएं और अब बारिश का कहर, नहीं हो पाए कई मैच


टूर्नामेंट अपने तय कार्यक्रम के अनुसार शुरू हुआ क्योंकि वायु गुणवत्ता अच्छी आंकी गई थी, लेकिन चार घंटे बाद ही मूसलाधार बारिश के कारण बाहर के कोर्ट पर खेल रोकना पड़ा.
सेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन में सोमवार को जीत से शुरुआत की जिसके बाद बारिश के कारण अफरा-तफरी का माहौल बन गया और इस तरह से जंगलों की लगी आग के कारण भी चर्चा में रहे वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम के शुरुआती दिन कई मैच नहीं हो पाए.

धुंध के कारण पिछले सप्ताह क्वालिफाइंग के दौरान कई खिलाड़ियों को खांसी और सांस लेने में तकलीफ हुई, जिसके कारण टूर्नामेंट के आयोजन में देरी की संभावना बन गई थी. टूर्नामेंट अपने तय कार्यक्रम के अनुसार शुरू हुआ क्योंकि वायु गुणवत्ता अच्छी आंकी गई थी, लेकिन चार घंटे बाद ही मूसलाधार बारिश के कारण बाहर के कोर्ट पर खेल रोकना पड़ा.

विश्व में नंबर तीन फेडरर रॉड लेवर एरेना में छत बंद करने के समय ही कोर्ट से बाहर रहे. उन्होंने वापस लौटकर अमेरिका के स्टीव जॉनसन को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया. यहां 20 साल पहले पदार्पण करने के बाद फेडरर कभी पहले दौर से बाहर नहीं हुए. मारग्रेट कोर्ट एरेना और मेलबर्न एरेना में भी छत बंद करने के बाद खेल चलता रहा

Sports